Railway to give movie talkies facility to passengers

| September 30, 2019 | Reply

सुविधा – तेजस में मूवी टॉकीज की भी सुविधा मिलेगी

तेजस में सफर के दौरान यात्रियों के मनोरंजन के लिए मूवी टॉकीज की सुविधा मिलेगी। इसमें यात्री अपने मोबाइल पर हॉट स्पॉट कनेक्ट कर पहले से डाउनलोड सैकड़ों मूवी और गाने देख सकेंगे। इसमें यात्रियों को नेट सर्फिंग की सुविधा नहीं मिलेगी।

हॉट स्पॉट की सुविधा प्रत्येक कोच में रहेगी। आरक्षित यात्री कोच में बैठकर अपने मोबाइल से मूवी टॉकीज को हॉट स्पॉट से कनेक्ट कर पाएंगे। इसके लिए उन्हें अपना मोबाइल नंबर दर्ज करना होगा। इसके बाद उन्हें अनगिनत मूवी और गाने देखने को मिल पाएंगे।








आईआरसीटीसी यात्रियों के मनोरंजन के लिए हॉट स्पॉट की सुविधा देगा। मसलन, ट्रेन की सीटों पर एलसीडी की जगह यात्रियों को मोबाइल पर ही मूवी और गानों के साथ कई महत्वपूर्ण वीडियो देखने को मिलेंगे।

प्रत्येक सीट पर चार्जिंग की सुविधा : मूवी टॉकीज का फायदा उठाने के लिए तेजस की प्रत्येक सीट पर चार्जिंग की सुविधा दी गई है। इससे मोबाइल और टैबलेट की बैटरी खत्म नहीं होने पाएगी। यात्री पूरे सफर के दौरान मनोरंजन के साथ गंतव्य तक पहुंचेंगे।








सुधरने लगा कैब-वे : पूर्वोत्तर रेलवे के लखनऊ जंक्शन पर कैब-वे की मरम्मत का काम शुरू हो गया है। चार अक्तूबर से पहले रेलवे कैब-वे का रास्ता पक्का बना देगा। इससे लखनऊ जंक्शन के कैब-वे के रास्ते प्लेटफॉर्म तक पहुंचने वाले यात्रियों को राहत मिलेगी। गौरतलब है कि चारबाग स्टेशन के पार्सल के बाहर से लेकर मवैया की ओर निकलने वाले रास्ते पर गड्ढे हो गए हैं। रेलवे ने इनको गिट्टी डाल कर भर दिया है। चार अक्तूबर को तेजस ट्रेन लखनऊ जंक्शन से रवाना होगी। तेजस को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हरी झंडी दिखाएंगे। पूर्वोत्तर रेलवे प्रशासन कैब-वे की मरम्मत करा रहा है।

Category: News Paper

About the Author ()

Leave a Reply