सातवाँ वेतन आयोग – सरकार के फैसले से इन कर्मचारियों की बढ़ गई सैलरी! हर महीने 5000 से 21000 तक ज्यादा मिलेगा वेतन

| November 25, 2019 | Reply

सरकार के फैसले से इन कर्मचारियों की बढ़ गई सैलरी! हर महीने 5000 से 21000 तक ज्यादा मिलेगा वेतन

भारतीय रेलवे द्वारा जारी बयान के अनुसार, 8 श्रेणियों में पदोन्नति के बाद, इन नॉन गैजेडेट चिकित्सा कर्मचारियों के लिए न्यूनतम वेतन वृद्धि 5,000 रुपये प्रति माह होगी।








भारतीय रेलवे के नॉन गैडेटेड मेडिकल कर्मचारियों के लिए खुशखबरी है।दरअसल रेलवे बोर्ड ने इन कर्मचारियों के प्रमोशन को मंजूरी दे दी है। रिपोर्ट के मुताबिक प्रमोशन के बाद कर्मचारियों को  अच्छी खासी बढ़ी हुई सैलरी मिलेगी। भारतीय रेलवे द्वारा जारी बयान के अनुसार, 8 श्रेणियों में पदोन्नति के बाद, इन नॉन गैजेडेट चिकित्सा कर्मचारियों के लिए न्यूनतम वेतन वृद्धि 5,000 रुपये प्रति माह होगी। इसके अलावा, इस पदोन्नति से मासिक HRA, DA और TA में बढ़ोतरी होगी।








नॉन गैजेडेट मेडिकल भारतीय रेलवे कर्मचारियों की 8 श्रेणियों में स्टाफ नर्स, फार्मासिस्ट, रेडियोग्राफर, लैब स्टाफ, स्वास्थ्य और मलेरिया इंस्पेक्टर, फिजियोथेरेपिस्ट, डाइटीशियन और परिवार कल्याण संगठन हैं। रेलवे बोर्ड के मुताबिक “भारतीय रेलवे के बारे में व्यापक एकरूपता के लिए, सभी विभागों के नॉन गैजेडेट कर्मचारियों की पदोन्नति (एवीसी) राजस्व परामर्श बोर्ड के पास रिव्यू में है। खबरों के मुताबिक कर्मचारियों के पद के हिसाब से  सैलरी 5000 से 21 हजार तक बढ़ जाएगी। अधिकारिक सूत्रों के मुताबिक  पदों के हिसाब से ही प्रमोशन का नियम है।

Category: Government Employees

About the Author ()

Leave a Reply