आज टाइगर श्रॉफ के पास बंगला है, गाड़ी है वह तमाम तरह की सुविधाएं हैं जो एक स्टार के पास होती हैं। लेकिन एक वक्त ऐसा भी आया था जब टाइगर श्रॉफ के पास ये सब कुछ नहीं था। जबकि वह एक सुपरस्टार के बेटे थे।

Tiger Shroff: टाइगर श्रॉफ आज बॉलीवुड का चमकता सितारा हैं। उनकी स्टार्स के बीच एक अलग पहचान है। लेकिन ये मंजिल पाने के लिए उन्होंने खुद को आग में तपाया है, तब जाकर वह सोने की तरह निखरे हैं। आज टाइगर श्रॉफ के पास बंगला है, गाड़ी है वह तमाम तरह की सुविधाएं हैं जो एक स्टार के पास होती हैं। लेकिन एक वक्त ऐसा भी आया था जब टाइगर श्रॉफ के पास ये सब कुछ नहीं था। जबकि वह एक सुपरस्टार के बेटे थे।

बॉलीवुड ठिकाना के मुताबिक, जैकी श्रॉफ के बेटे टाइगर तब सिर्फ 11 साल के थे, जब उनकी आंखों के आगे उनके पिता की मेहनत की कमाई नीलाम हो रही थी। टाइगर श्रॉफ के घर का एक एक सामान नीलाम हो रहा था। वहीं टाइगर की आंखों से लगातार आंसु बह रहे थे, वह रोए जा रहे थे ये देख कर कि उनके घर का एक एक सामना उनकी आंखों के आगे से जा रहा है। घर के अलावा सारी गाड़ियां भी चली गईं, जिनमें वह घूमा करते थे।

वह बेड भी चला गया जिसमें  वह सोया करते थे। इस बीच टाइगर ने एक प्रतिज्ञा ली थी, उन्होंने ठान लिया था कि ये सब वह एक बार फिर से हासिल करेंगे औऱ अपने माता पिता के कदमों में ला रखेंगे। दरअसल, टाइगर श्रॉफ के पिता जैकी श्रॉफ ने एक फिल्म में खूब पैसा लगाया था। इस फिल्म का नाम था ‘बूम’। इस फिल्म के बहुत चर्चे हुए थे। माना जा रहा था कि ये फिल्म सुपर डुपर हिट साबित होगी। इस फिल्म से कैटरीना कैफ ने बॉलीवुड में डब्यू किया था। फिल्म में अमिताभ बच्चन भी थे।

बड़े बड़े स्टार्स से सजी इस फिल्म का बजट भी काफी भारी भरकम था। फिल्म जब अपने मेकिंग दौर से गुजर रही थी, उस वक्त इस फिल्म का बजट 4 करोड़ रुपए के करीब तय किया गया था। लेकिन बनते बनते ये फिल्म 22 करोड़ तक जा पहुंची। फिल्म की लोकेशन जबरदस्त थी। महंगी से महंगी जगहों पर इस फिल्म को शूट किया गया था। फिल्म के डायरेक्टर भी एनआरआई थे। ऐसे में जितने दिनों तक शूटिंग चली वह भी 5 स्टार होटल में ही रुके। फिल्म की प्रमोशन भी जबरदस्त तरीके से की गई। इस फिल्म को लेकर बहुत ज्यादा क्रेज हो चला था।

लेकिन जैसे ही फिल्म रिलीज होने की तारीख सामने आई, उससे कुछ दिनों पहले ही फिल्म ऑनलाइन लीक हो गई। इससे जैकी श्रॉफ को काफी तगड़ा झटका लगा। फिल्म ऑनलाइन लीक क्या हुई, डिस्ट्रीब्यूटर्स ने इस फिल्म से पल्ला झाड़ना शुरू कर दिया, ये जैकी श्रॉफ के लिए डबल झटका था। ऐसे में जैकी ने तय किया कि कुछ भी हो जाए फिल्म तो वह रिलीज करके रहेंगे।

ऐसे में उन्होंने कई लोगों से फिल्म रिलीज के लिए उधार लेना शुरू किया। उन्होंने सोचा कि क्या पता रिलीज के बाद फिल्म से इतना मुनाफा हो जाए कि सारा कर्ज निपटजाए। लेकिन हुआ इसका ठीक उल्टा। ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बहुत बुरी तरह से पिटी। फिल्म फ्लॉप हो गई और सारा नुकसान जैकी श्रॉफ को हुआ। अब जैकी कर्जे में डूब गए। लोगों ने अपना पैसा मांगना शुरू कर दिया। अमिताभ बच्चन ने भी जैकी से अपनी फीस मांगी थी, तो उन्हें उधार लेकर बिग बी को देनी पड़ी थी। इसके बाद बाकी कर्ज चुकाने के लिए जैकी को अपना फ्लैट बेचना पड़ा।

जैकी ने साजिद नाडियावाला से भी पैसे उधार लिए थे। लेकिन चुका नहीं पाए। ऐसे में साजिद ने उन्हें लीगल नोटिस की धमकी दी। तब बीच में सलमान खान आए औऱ उऩ्होंने साजिद नाडियावाला को प्यार से समझाया बुझाया।

इसके बाद टाइगर ने बॉलीवुड में एंट्री मारी। फिल्म हीरोपंती में टाइगर को दर्शकों ने बहुत पसंद किया। ऐसे में टाइगर ने अपनी पहली कमाई अपने माता पिता को सौंपी थी औऱ कहा था कि ये आपके लिए।