जब दूरदर्शन ने माधुरी दीक्षित को शो के लिए किया था रिजेक्ट, ये थी वजह

| May 14, 2020 | Reply

क्या आपको पता है कि माधुरी दीक्षित के लिए अपने करियर की शुरुआत करना बेहद मुश्किल रहा था. जी हां आज बॉलीवुड का बड़ा नाम माधुरी दीक्षित एक समय पर टीवी से एक्टिंग डेब्यू करने वाली थी, लेकिन ऐसा नहीं हो सका.

माधुरी दीक्षित

बॉलीवुड की धक धक गर्ल माधुरी दीक्षित फिल्म इंडस्ट्री का हिस्सा सालों से हैं. फिल्मों में अपने काम और डांस से उन्होंने अलग ही मुकाम पाया है. माधुरी दीक्षित ने कई बड़ी फिल्मों में काम किया और दर्शकों के दिलों में जगह बना ली. उन्होंने देवदास, अंजाम, कोयला जैसी बॉलीवुड की मेगा हिट फिल्में करने के बाद आज फिल्म इंडस्ट्री के बड़े सितारों में माधुरी दीक्षित को गिना जाता है.

लेकिन क्या आपको पता है कि माधुरी दीक्षित के लिए अपने करियर की शुरुआत करना बेहद मुश्किल रहा था. जी हां आज बॉलीवुड का बड़ा नाम माधुरी दीक्षित एक समय पर टीवी से एक्टिंग डेब्यू करने वाली थी, लेकिन ऐसा नहीं हो सका. अपने शुरुआती करियर में माधुरी ने कई रिजेक्शन झेले, इसी में से एक था दूरदर्शन का शो बॉम्बे मेरी है. आइए आपको इसके बारे में बताते हैं.

ये होता माधुरी का डेब्यू शो

1984 में बॉम्बे मेरी है टीवी सीरियल की शूटिंग मुंबई में हुई थी. ये माधुरी दीक्षित का डेब्यू शो होने वाला था. शो के पहले एपिसोड की शूटिंग पूरी हो चुकी थी और बाकि चल रही थी. माधुरी इसमें फीमेल लीड थीं और इस शो में बेंजामिन गिलानी उनके हीरो थे.

बेंजामिन गिलानी उस समय के टीवी सीरियलों का बड़ा नाम हुआ करते थे. उन्होंने तारा, रिश्ते और होटल किंग्स्टन जैसे शोज में काम किया था. यहां तक कि उन्हें रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण स्टारर फिल्म बाजीराव मस्तानी में राजा छत्रशाल के किरदार में भी देखा गया था.

Category: Uncategorized

About the Author ()

Leave a Reply