फिल्म रॉकी के प्रीमियर पर संजय-सुनील दत्त ने खाली रखी थी एक सीट, वजह थी नरगिस

| May 14, 2020 | Reply

संजय की फिल्म रॉकी के रिलीज होने से कुछ दिनों पहले उनकी मां नरगिस दत्त का निधन हो गया था. लेकिन फिल्म की रिलीज नहीं रुकी और सभी इसके प्रीमियर का हिस्सा बने. ऐसे में उस समय की एक फोटो अब ट्विटर पर सामने आई है, जिसमें संजय दत्त और सुनील दत्त को बैठे आपस में बातें करते हुए देखा जा सकता है. खास बात ये है कि दोनों के बीच में एक सीट खाली है.

नरगिस और संजय दत्त

आज से 39 साल पहले संजय दत्त ने बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में अपना डेब्यू किया था. साल 1981 में आई फिल्म रॉकी में संजय दत्त को पहली बार एक एक्टर के रूप में देखा गया था. ये वो समय था जब संजय दत्त अपनी फिल्म की रिलीज के लिए बहुत उत्साहित थे, लेकिन उनकी मां नरगिस बेहद बीमार थीं. मां की बीमारी को लेकर घर में सभी लोग परेशान थे.

मां के लिए फिल्म के प्रीमियर पर रखी थी खाली सीट

फिर संजय की फिल्म रॉकी के रिलीज होने से कुछ दिनों पहले नरगिस दत्त का निधन हो गया था. लेकिन फिल्म की रिलीज नहीं रुकी और सभी इसके प्रीमियर का हिस्सा बने. ऐसे में उस समय की एक फोटो अब ट्विटर पर सामने आई है, जिसमें संजय दत्त और सुनील दत्त को बैठे आपस में बातें करते हुए देखा जा सकता है. खास बात ये है कि दोनों के बीच में एक सीट खाली है.

माना जाता है कि संजय दत्त ने अपनी मां नरगिस के लिए प्रीमियर पर एक सीट खाली रखी थी. वे चाहते थे कि मां उनकी फिल्म देखें. ऐसा असल जिंदगी में तो नहीं हो पाया लेकिन उन्होंने ये माना की नरगिस का आशीर्वाद हमेशा उनके साथ है.

बता दें कि नरगिस दत्त को 1980 में पैनक्रिएटिक कैंसर निकला था, जिसके चलते 3 मई 1981 को उनकी मौत हो गई थी. ये संजय दत्त की फिल्म रॉकी के रिलीज होने से 4 दिन पहले की बात है. संजय और नरगिस दोनों फिल्म रॉकी की रिलीज के लिए उत्साहित थे, लेकिन अफसोस नरगिस अपने बेटे की पहली फिल्म को नहीं देख पाईं.

मां को याद करते हैं संजय

साल 2018 में डायरेक्टर राजकुमार हिरानी ने संजय के जीवन पर फिल्म संजू को बनाया था. इस फिल्म में रॉकी की रिलीज के समय संजय दत्त पर टूटे दुख के पहाड़ और नरगिस दत्त का अपने बेटे को लेकर प्यार दर्शकों को देखने को मिला था.

कुछ दिनों पहले मां नरगिस दत्त की पुण्यतिथि पर संजय दत्त ने इंस्टाग्राम पर एक पुरानी फोटो शेयर कर लिखा था कि वे मां को रोज मिस करते हैं. संजय ने लिखा, ‘आज आपको गए हुए 39 साल हो गए हैं, लेकिन मुझे पता है कि आप हमेशा मेरे साथ हैं. काश आज और हर रोज आप मेरे साथ यहां होतीं. मैं आपसे प्यार करता हूं और आपको रोज याद करता हूं मां.’

Tags: , , , , , , ,

Category: Cinema

About the Author ()

Leave a Reply