रामायण के इस सीन को शूट करते हुए भावुक हो गए थे सभी एक्टर्स, जानिए क्या थी वजह

| May 19, 2020 | Reply

दूरदर्शन के नेशनल टेलीविजन पर रामायण का पुन: प्रसारण खत्म हो चुका है. ऐसे में इससे जुड़े सितारे भी चर्चा में आ गए हैं. रामायण में लक्ष्मण का किरदार निभाने वाले सुनील लहरी ने अब इससे जुड़ा एक किस्सा सुनाया है.

रामायणरामायण

कोरोना वायरस के तेजी से बढ़ रहे संक्रमण को देखते हुए सरकार ने देशभर में 24 मार्च से लॉकडाउन का फैसला किया था. लॉकडाउन के बाद सभी लोग घरों में बंद हो गए थे. लॉकडाउन लगने के बाद सरकार ने दूरदर्शन पर रामानंद सागर के धारावाहिक रामायण के पुन: प्रसारण का फैसला किया था. रामायण के पुन: प्रसारण का फायदा चैनल की टीआरपी को भी हुआ था.

अब दूरदर्शन पर रामायण का पुन: प्रसारण खत्म हो चुका है. ऐसे में इससे जुड़े सितारे भी चर्चा में आ गए हैं. रामायण में लक्ष्मण का किरदार निभाने वाले सुनील लहरी ने अब इससे जुड़ा एक किस्सा सुनाया है. ये किस्सा है जब रामायण में राजा दशरथ गुजर जाते हैं. सुनील ने बताया कि इस एपिसोड को शूट करते हुए सभी लोग भावुक हो गए थे. यहां तक कि डायरेक्टर रामानंद सागर की आंखें भी नम थीं.

सुनील लहरी ने अपने ट्विटर पर इस सीन से जुड़ी यादें शेयर की हैं. सुनील ने बताया, ‘इस एपिसोड को शूट करना आसान नहीं था. इस शूटिंग के दौरान सबसे ज्यादा जो अपसेट थीं वो कौशल्या यानी जयश्री गाडकर थीं. हम लोग इसलिए भी भावुक हो गए थे क्योंकि दशरथ का किरदार निभाने वाले बाल धुरी जी स्वभाव से काफी हंसमुख थे और इस एपिसोड के बाद वह शूटिंग पर नहीं आने वाले थे.’

इससे पहले भी सुनील लहरी ने एक किस्सा दशरथ और कौशल्या से जुड़ा हुआ बताया था. सुनील बताते हैं कि एक बार ऐसा भी हुआ कि दशरथ (बाल धुरी) को एक डरावना मास्क पहना दिया गया था. उसके बाद कौशल्या (जयश्री गाडकर) को उनके पास भेजा गया. दशरथ को उस रूप में देख कौशल्या इतना ज्यादा डर गई थीं कि वे बेहोश हो गई थीं.

Tags: , , , , , , , , ,

Category: Cinema

About the Author ()

Leave a Reply